आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना: दिल दहला जाएगा, फिल्म के ट्रेलर में बड़ा सवाल

आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना: दिल दहला जाएगा, फिल्म के ट्रेलर में बड़ा सवाल

आर्टिकल 15 में आयुष्मान खुराना: दिल दहला जाएगा, फिल्म के ट्रेलर में बड़ा सवाल

आयुष्मान खुराना स्टारर आर्टिकल 15 का ट्रेलर जारी कर दिया गया है. इसमें एक पुलिस के कैरेक्टर में आयुष्मान खूब जम रहे हैं.

आयुष्मान खुराना स्टारर आर्टिकल 15 का ट्रेलर जारी कर दिया गया है. ट्रेलर की शुरुआत ''मैं और तुम इन्हें दिखाई ही नहीं देते हैं. हम कभी हरिजन हो जाते हैं तो कभी बहुजन हो जाते हैं. बस जन नहीं बन पा रहे कि जन गण मन में हमारी भी गिनती हो जाए. इंसाफ की भीख मत मांगो बहुत मांग चुके'' डायलॉग से होती है.

फिल्म की कहानी सच्ची घटना पर आधारित है. ट्रेलर में दिखता है कि दो लड़कियों का रेप कर उन्हें फांसी पर लटका दिया जाता है. और उन्हें मारने का इल्जाम मृतक लड़कियों के पिता पर लगा दिया जाता है. एक और लड़की है जो मिसिंग है जिसकी तलाश में आयुष्मान खुराना जुटे हैं. ट्रेलर में एक पुलिस ऑफिसर के कैरेक्टर में आयुष्मान खूब जम रहे हैं.

यहां पर देखें फिल्म का ट्रेलर

 

ट्रेलर में दिखाया जाता है कि लड़कियों ने दिहाड़ी में तीन रुपये बढ़ाने के लिए कहा था. इसलिए उन्हें औकात में रखने के लिए बड़ी जात के लोगों ने रेप कर मौत के घाट उतार दिया गया. ट्रेलर में स्यामी खेर भी नजर आईं. इसके बाद मोहम्मद जीशान आयूब भी दिखे जो आयुष्मान से कहते हैं ''ये उस किताब को नहीं चलने देते जिसकी शपथ लेते हैं." इस पर आयुष्मान कहते हैं ''यही तो लड़ाई है उस किताब की चलानी पड़ेगी उसी से चलेगा ये देश.''

ट्रेलर के आखिरी में आयुष्मान अपने सीनियर से कहते हैं ''सर तीन लड़कियां अपनी दिहाड़ी में सिर्फ 3 रुपये एक्स्ट्रा मांग रही थीं. जो मिनरल वाटर आप पी रहे हैं उसके दो या तीन घूट के बराबर. इस गलती की वजह से उनका रेप हो गया सर. और उनको मारकर एक पेड़ पर टांग दिया गया ताकि पूरी जात को उनकी औकात याद रहे.''

गौरतलब है कि आयुष्मान पहली बार कॉप का किरदार निभा रहे हैं. इसका निर्देशन अनुभव सिन्हा ने किया है. यह फिल्म अगले महीने 28 जून को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Source By :- aajtak.intoday